400 दिन की स्पेशल FD पर आकर्षक ब्याज दर

दी यंगिस्तान, नई दिल्ली।

Business News: भारतीय निवेशकों के बीच सुरक्षित निवेश और गारंटीड इनकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है। यदि आप निकट भविष्य में एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की अमृत कलश स्कीम आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। यह विशेष 400 दिन की एफडी स्कीम जल्द ही बंद होने जा रही है। 30 सितंबर, 2024 को SBI अमृत कलश में निवेश का अंतिम दिन है। इस स्कीम के तहत सामान्य ग्राहकों को 7.10% और सीनियर सिटीजन को 7.60% तक का ब्याज दिया जा रहा है।

अमृत कलश स्कीम की समय सीमा कई बार बढ़ी

SBI ने इस स्कीम की लोकप्रियता को देखते हुए कई बार इसकी अंतिम तिथि बढ़ाई है। पहली बार इसे 12 अप्रैल, 2023 को लॉन्च किया गया था। शुरुआत में इसकी समाप्ति तिथि 23 जून, 2023 थी, जिसे बाद में 31 दिसंबर, 2023, और फिर 31 मार्च, 2024 तक बढ़ाया गया। अब बैंक ने इसे 30 सितंबर, 2024 तक बढ़ाया है। यह आपकी आखिरी मौका हो सकता है इस लाभकारी स्कीम में निवेश करने का।

एसबीआई अमृत कलश FD पर 7.60% तक ब्याज

SBI Amrit Kalash FD 400 दिनों की अवधि की एक स्पेशल स्कीम है, जिसमें सामान्य ग्राहकों को 7.10% और सीनियर सिटीजन को 7.60% तक का ब्याज मिलता है। इस स्कीम में कस्टमर मैक्सिमम 2 करोड़ राशि जमा कर सकते हैं।

अमृत कलश FD में खाता कैसे खोलें

SBI अमृत कलश में निवेश करने के लिए आपको अपने नजदीकी एसबीआई शाखा में जाना होगा। खाता खोलने के लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी। इन दस्तावेजों के साथ बैंक द्वारा प्रदान किया गया फॉर्म भरकर आप इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Business: 3 साल में 8.60% तक रिटर्न देने वाले 10 बेहतरीन FD विकल्प, यहां जानें पूरी जानकारी

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here