गांधी जयंती के दिन इंटरनेट मीडिया पर दिनभर दर्शक करते रहे चर्चा

दी यंगिस्तान, नई दिल्ली।

Gandhi web series: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। वहीं, फिल्मी दुनिया में भी इस दिन को मनाया जा रहा है। इसी क्रम में हंसल मेहता द्वारा निर्देशित सीरीज ‘गांधी’ को लेकर बड़ा अपड़ेट सामने आया है। गांधी जयंती पर संगीत उस्ताद एआर रहमान अब इस सीरीज का संगीत तैयार करने के लिए उनके साथ जुड़ गए हैं। बुधवार सुबह अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने ये जानकारी दी है।

‘गांधी’ टीम में रहमान को शामिल करने से उत्साहित, अप्लॉज एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक समीर नायर ने कहा, “गांधी केवल एक सीरीज नहीं है, यह मानवीय भावना की विजय पर एक वैश्विक कथा है। एआर रहमान का संगीत इस प्रतिष्ठित कहानी में एक आत्मा को झकझोर देने वाला आयाम भर देगा, जो दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजेगा। रहमान के स्कोर के साथ, मेरा मानना ​​है कि हम वास्तव में कुछ खास बना रहे हैं – एक ऐसी सीरीज जो मनोरंजन और प्रेरणा दोनों देती है।”

सम्मानित महसूस कर रहे एआर रहमान

वहीं, एआर रहमान ने कहा, “गांधीजी के युवा जीवन को देखना एक रहस्योद्घाटन है – सत्य, जीवन और कई अन्य चीजों के साथ उनके प्रयोग उनके चरित्र के विकास को दर्शाते हैं। मैं इस सीरीज के लिए संगीत तैयार करने में बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जो कि अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सहयोग से और हंसल मेहता के स्पष्ट निर्देशन में संभव हो पाया है।”

डायरेक्टर हंसल मेहता ने कही ये बात

रामचंद्र गुहा के निर्णायक लेखन पर आधारित, ‘गांधी’ में प्रतीक गांधी मुख्य भूमिका में हैं। हंसल ने इसके पहले इस सीरीज को लेकर कहा था कि सीरीज के साथ हमारा विज़न इसे यथासंभव वास्तविक जीवन में लाना है और रामचंद्र गुहा के काम से समर्थित, हम आश्वस्त और उत्साही हैं कि हम दर्शकों को याद रखने के लिए कुछ लाएंगे।

जानिए गांधी सीरीज के बारे में

महत्वपूर्ण जानकारियां बात करें गाँधी वेब सीरीज की तो महान इतिहासकार रामचंद्र गुहा की किताबों “गांधी बिफोर इंडिया” और “गांधी: द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड, 1914-1948” पर इसकी कहानी आधारित होगी। इसमें प्रतीक गांधी महात्मा गांधी के रूप में दिखेंगे जबकि कस्तूरबा गांधी के रूप में भामिनी ओझा दिखाई देंगी। वहीं इस सीरीज में तीन सीजन होंगे, जिसका प्रीमियर जल्द ही होने की उम्मीद है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here