आइए आपको बताते हैं घर के सभी सदस्यों के नाम

दी यंगिस्तान, नई दिल्ली।

Bigg boss 18: रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’  का ग्रैंड प्रीमियर हो गया। इस सीजन में 18 नही बल्कि 19 सदस्यों के चेहरों से पर्दा हटाएगा गया है। आइए आपको बताते हैं उन सदस्यों के नाम जो तकरीबन 3 महीने तक बिग बॉस के घर के अंदर कैद रहेंगे और दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही बिग बॉस प्रीमियर से जुड़ी कुछ खास बातें। बिग बॉस की हर अपडेट आपको मिलती रहेगी…

इन दो को बताया टॉप फाइनलिस्ट

सलमान खान ने फ्यूचर भी बता दिया। उन्होंने कहा कि बिग बॉस ने पहले से ही फ्यूचर देख लिया है और मुझे बताया है कि एलिस और विवियन टॉप 2 फाइनलिस्ट होने वाले हैं। जब दोनों कंटेस्टेंट कन्विंस नहीं हुए तो बिग बॉस ने भी हामी भरी।

ये रहे 19वें सदस्य

बिग बॉस के घर में 19वें सदस्य गधराज की भी एंट्री हो चुकी है. सलमान ने बताया कि उन्हें लगता है कि इस घर में सबसे समझदार ये जानवर ही होगा।

1. चाहत पांडे

चाहत टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने साल 2016 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। वो ‘नाथ: जेवर या जंजीर’ में काम कर चुकी हैं। उन्हें ‘तेनाली रामा’, ‘हमारी सिल्क बहू’ और ‘द्वारकाधीश भगवान श्री कृष्ण’ जैसे शोज में देखा गया था। ये आप पार्टी जुड़ी हुई हैं और विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।

2. श‍िल्‍पा श‍िरोडकर

शिल्पा शिरोडकर, साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर की बहन हैं। वो 90 के दशक की सेंसेशनल एक्ट्रेस रह चुकी हैं। शाहरुख खान से लेकर गोविंदा तक के साथ काम कर चुकी हैं। 13 साल के लंबे ब्रेक के बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘एक मुट्ठी आसमान’ (2013) से कमबैक किया।

3. करण वीर मेहरा

करण वीर मेहरा ने हाल ही में ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 14’ जीता है। वो टीवी एक्टर हैं। ‘रागिनी एमएमएस 2, ‘मेरे डैड की मारुती’, ‘ब्लड मनी’, ‘बदमाशियां’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

4. विवियन डिसेना

विवियन को ‘प्यार की एक कहानी’ सीरियल से पहचान मिली थी। उसके बाद उन्होंने ‘मधुबाला’, ‘शक्ति’ जैसे सुपरहिट शोज किए। ‘झलक दिखला जा 8’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 7’ में भी वो हिस्सा ले चुके है।

5. शहजादा धामी

पंजाब के रहने वाले शहजादा ने 2020 में ‘ये जादू है जिन्न का!’ सीरियल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। ‘छोटी सरदारनी’ का हिस्सा रहे। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो से उन्हें निकाल दिया गया।

6. हेमा शर्मा

इन्हें सभी ‘वायरल भाभी’ के नाम से भी जानते हैं। ये सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ में नजर आ चुकी हैं। इनके रील्स सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं और हर कोई इनके बेबाक-बोल्ड अंदाज का कायल है। उन्होंने साल 2023 में सलमान की सिक्योरिटी टीम पर सनसनीखेज आरोप भी लगाया था कि उनके साथ मारपीट हुई, सेट से निकाल दिया गया।

7. अरुणाचल की एक्ट्रेस चुम दरांग

चुम दरांग को भूमि पेडनेकर और राजकुमार राव की फिल्म ‘बधाई दो’ में देखा गया था। वो अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। वो आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में नजर आ चुकी हैं। ‘पाताल लोक’ में भी उनका छोटा-सा रोल था।

8. एलिस कौशिक

एलिश भी एक टीवी एक्ट्रेस हैं। वो ‘पंड्या स्टोर’ में रावी के रोल में नजर आ चुकी हैं। उन्हें ‘बिग बॉस 12’ की विनर दीपिका कक्कड़ के साथ ‘ससुराल सिमर का’ में भी देखा जा चुका है और वो ‘कहां हम कहां तुम’ जैसे टीवी शोज का भी हिस्सा रही हैं।

9. अरफीन खान

अरफीन खान ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ सहित कई बॉलीवुड सितारों के लाइफ कोच रहे हैं। जब ऋतिक और कंगना के रिश्ते पर हल्ला मचा हुआ था, तब भी अरफीन ने ऋतिक का साथ दिया था।

10. सारा अरफीन खान

सारा अरफीन खान भी बॉलीवुड हस्तियों के काफी करीब हैं। उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर कई सितारों के साथ तस्वीरें हैं। वो एक्ट्रेस भी हैं। ये कपल दुबई में रहता है।

11. गुरुचरण सिंह

फेमस टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाने वाले एक्टर गुरुचरण सिंह भी सलमान खान के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ में नजर आने वाले हैं।

12. मुस्कान बामने

इन्हें राजन शाही के सीरियल ‘अनुपमा; से घर-घर में पहचान मिली। उन्होंने शो में रुपाली गांगुली की बेटी का किरदार निभाया था। अब वो इस शो का हिस्सा नहीं हैं। 21 साल की मुस्कान ने टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा बनने से पहले करीब 10 साल तक स्ट्रगल झेला। उन्हें श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हसीना पारकर’ और ‘हेलीकॉप्टर ईला’ जैसी फिल्म में देखा जा चुका है।

13. न्यारा बनर्जी

न्यारा भी टीवी एक्ट्रेस हैं। वो ‘दिव्य दृष्टि’ सीरियल के लिए जानी जाती हैं। उन्हें ‘पिशाचिनी’ में भी देखा गया। उन्होंने ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ में खतरनाक स्टंट किए थे। फिल्मों की बात करें तो वो ‘वन नाइट स्टैंड’ और ‘अजहर’ में नजर आ चुकी हैं।

14. अविनाश मिश्रा

अविनाश ने विज्ञापनों से करियर की शुरुआत की थी। 2017 में ‘सेठ जी’ सीरियल से टीवी डेब्यू किया। ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘इश्कबाज’, ‘क्रॉसरोड्स’, ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’, ‘तितली’, ‘मीठा खट्टा प्यार हमारा’ जैसे सीरियल्स में नजर आए। वे रायपुर, छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।

15. तजिंदर पाल सिंह बग्गा- बीजेपी नेता

तजिंदर पाल सिंह बग्गा बीजेपी पार्टी के प्रवक्ता हैं। वो एक ऑनलाइन टी-शर्ट क्लोदिंग के मालिक भी हैं, जहां देशभक्त और राष्ट्रवादी से जुड़े टी-शर्ट मिलते हैं।

16. रजत दलाल

रजत दलाल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर तो हैं साथ-साथ फिटनेस ट्रेनर और पावर लिफ्टर भी हैं। उन्होंने ही एल्विश यादव और मैक्सटर्न के बीच सुलह करवाई थी, जब इनका झगड़ा हुआ था।

17. गुणरत्न सदावर्ते, वकील

गुणरत्न सदावर्ते, एसटी कर्मचारियों की हड़ताल के कारण राज्य में फेमस हुए। उन्होंने कर्मचारियों का स्वतंत्र संगठन शुरू किया और श्रमिक नेता बन गए।

18. श्रुतिका अर्जुन

तमिलनाड़ु की श्रुतिका टीवी एक्ट्रेस और बिजनेसवुमेन हैं। उन्होंने तमिल और मलयालम फिल्मों में 02 सालों तक काम किया था। लेकिन फिर उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी थी। लेकिन 2022 में रियलिटी शो से वापसी की। उनकी शादी बिजनेसमैन अर्जुन से हुई है। इनका एक बेटा भी है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here