जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील प्लांट के मजदूर का बयान हुआ वायरल

दी यंगिस्तान, नई दिल्ली।

Ratan Tata death: टाटा समूह के चेयरमैन और देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने बुधवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आंखें मूंद ली। 86 साल की उम्र में अंतिम सांस लेने वाले रतन टाटा का नाम प्रत्येक देशवासी बड़े सम्मान से लेता है। NCPA (एनसीपीए) लॉन में रतन टाटा के पार्थिव शरीर का दर्शन करने राजनेता, उद्यमी, अभिनेता व अभिनेत्री समेत आम लोग पहुंचे। इंटरनेट मीडिया पर भी लोग इस महान उद्योगपति को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इंटरनेट पर एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ।

दरअसल, यह वीडियो पीटीआई ने जारी किया। यह वीडियो जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील प्लांट के एक मजदूर का था।

मजदूर ने कहा कि ‘रतन टाटा हम लोगों ने लिए भगवान की तरह थे। जिस तरह महंगाई बढ़ती जा रही है….सन 2012-14 में रतन टाटा यहां आए थे। उन्होंने मजदूरों से मुलाकात की और कहा कि सबकी न्यूनतम सैलरी 10 हजार से अधिक होनी चाहिए। जब भी वो जमशेदपुर आते हम मजदूरों से जरूर मिलते। विभिन्न विषयों पर बातें करते और प्रबंधन को जरूरी दिशानिर्देश देते। उनके निधन से हम सभी मजदूर बहुत दुखी है। यह बयान इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

टाटा के नाम पर होगा उद्योग रत्न पुरस्कार

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उदय सामंत ने कहा कि रतन टाटा महज एक उद्योगपति भर नहीं थे बल्कि वे एक प्रतिबद्ध व्यक्ति थे। उन्होंने जो कहा वो किया भी। सामंत ने घोषणा की कि महाराष्ट्र सरकार उनकी स्मृति में उद्योग रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर रतन टाटा उद्योग रत्न पुरस्कार करेगी। यही नहीं उन्होंने कहा कि मुंबई में बनने जा रही सबसे बड़ी इमारत, उद्योग भवन का नाम भी रतन टाटा के नाम पर रखा जाएगा।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here