बालीवुड सितारों के लिए भी खतरे की बजी घंटी

दी यंगिस्तान, नई दिल्ली।

aapka apna zakir: कपिल शर्मा का कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन कपिल शो का सीजन 2 अब से कुछ ही दिनों में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग होने लगेगा। इसे दर्शकों का प्यार मिलेगा या नहीं ये तो समय बताएगा। उधर, ओटीटी छोड़कर टीवी पर गए स्टैंड अप कॉमेडियन जाकिर खान महीना भर भी मैदान में नहीं टिक पाए। शो की विफलता का बड़ा कारण हिंदी सिनेमा के सितारों की भीड़ को माना जा रहा है। हर फिल्म की रिलीज से पहले चैनल चैनल भटकने वाले हिंदी फिल्मी सितारों के लिए भी ये खतरे की घंटी है। टीवी चैनलों की क्रिएटिव टीमों के बीच इस बीच एक नया डिस्कशन ये शुरू हो गया है कि क्या हिंदी फिल्मों के सितारे से टीवी दर्शक इतना चिढ़ने लगे हैं कि शो बंद करने की नौबत आ जाती है।

इस कारण से बंद करना पड़ रहा शो

हिंदी फिल्मी सितारों और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स के सहारे अपना शो चमकाने को कोशिश में रहे स्टैंड अप कॉमेडियन जाकिर खान का शो महीने भर में ही बंद होने की जब बीते हफ्ते खबर आई तो तमाम टीवी चैनलों की मार्केटिंग टीमों में सन्नाटा फैल गया। खबरों की माने तो कई लेखकों के साथ शुरू हुए शो के कुल 06 एपिसोड ही शूट हुए और उसके बाद सोनी चैनल ने इसे बंद करने का एलान कर दिया। सोनी चैनल ने इस शो के अलावा कई अन्य शोज भी बंद कर दिए हैं।

अब इस शो पर सिर्फ ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ और ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ही नए शोज बचे हैं। आने वाले शो ‘इंडियन आयडल’ को छोड़कर चैनल पर अब कोई नया शो नहीं बनेगा। इन कार्यक्रमों में हिंदी सिनेमा के सितारों की उपस्थिति नियंत्रित रखने का फरमान चैनल प्रबंधन की तरफ से जारी हो चुका है।

‘द कपिल शर्मा शो’ 2 की स्थिति

फिल्मी सितारों की मौजूदगी पर आधारित शो ‘आपका अपना जाकिर’ के महीने भर में ही बंद हो जाने का सबसे बड़ा कारण इसमें फिल्मी सितारों की मौजूदगी को ही माना जा रहा है। ‘द कपिल शर्मा शो’ की तर्ज पर शुरू हुए इस शो का हश्र तकरीबन वैसा ही रहा जैसा नेटफ्लिक्स पर दोबारा शुरु हुए ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो’ का होता दिख रहा है। दोनों शोज की टीआरपी या कहें कि दर्शकों की संख्या उनके सोलो शोज के मुकाबले कहीं ठहरती नहीं दिख रही है।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here